गर्मी के दिनों में पीने की पानी के लिए भारी परेशानीयो का सामना करना पड़ रहा है. news

विशुनपुरा
सरांग गांव के राजेश गुप्ता घर के पास 14 वें वित्त की राशि से निर्मित सोलर जलमीनार 6 माह से खराब पड़ी हुयी है. खराब जलमीनार लोगों के लिए हाथी की दाँत साबित हो रही है. जिस कारण लोगों को गर्मी के दिनों में पीने की पानी के लिए भारी परेशानीयो का सामना करना पड़ रहा है.
ग्रामीण बलराम साव, पप्पू चन्द्रवँशी, दुखी सिंह, पंकज पासवान, विक्रांत पासवान, रंजन सिंह, जोगेंद्र सिंह, जनेश्वर सिंह, सूर्यदेव सिंह सहित कयी लोगों ने बताया कि पेयजल की समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए 14 वें वित्त की राशि से लगभग चार वर्ष पर्व जलमीनार लगवायी गयी थी. जलमीनार 6 माह से खराब पड़ी हुयी है. 
ग्रामीणों ने कहा कि जममिनार में स्टार्टर, नल, पाइप खराब होने के कारण पीने का पानी नही मिल पा रहा है. ग्रामीणों ने कहा कि जलमीनार के पास एक चापाकल भी है. लेकिन वह भी खराब पड़ा हुआ है. चापाकल से मुंडी व पाइप निकाल  लिया गया है. इन सभी समस्याओ को लेकर कयी बार जनप्रतिनिधियों के पास गुहार लगायी. लेकिन पंचायत प्रशासन या संबंधित विभाग इसकी शुद्धि नही ली है.
 ग्रामीणों ने बताया कि इस जगह छठ घाट भी है. छठ घाट के लिए भी शुद्व पेजयल का एक मात्र यह जलमीनार है. जलमीनार खराब हो जाने से स्थानीय लोगो के साथ-साथ आने- जाने वाले राहगीरों को भी पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है. इस जलमीनार से करीब बिस घर के लगभग सौ लोग लाभान्वित होते है. लेकिन इस जल मीनार से लोग शुद्ध पेयजल पीने से वंचित है. स्थानीय लोगों का आरोप है. कि जल मीनार लगाने में घोर अनियमितता बरती गयी है.
ग्रामीणों ने बताया कि अधिक मुनाफा अर्जित करने के उद्देश्य से जलमीनार की गुणवत्ता के साथ समझौता किया गया है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वर्तमान मुखिया व्यूटी सिंह से शिकायत करने पर बताया गया कि अभी फंड में पैसा नही है. आपस मे चंदा करा कर मरम्मत करवा लीजिये.
इस सम्बंध में पूछे जाने पर सरांग पँचायत की मुखिया व्यूटी सिंह ने बताया कि खराब जलमीनार को योजना प्लान में लाकर अविलम्ब मरम्मत करवा दी जाएगी. चंदा करने की बात झूठी है.

Latest News

मनरेगा कार्य में जेसीबी चलाने को लेकर पांचवें दिन मुखिया सहित 9 लोगों पर प्राथमिक की दर्ज, जेसीबी भी हुई जप्त Kandi